चार दिन बंद रहेंगे सभी बैंक निबटा लें सभी जरूरी काम

नयी दिल्ली : अगले सप्ताह बैंक लगातार चार दिनों तक बंद रहेंगे. ऐसे में बैंक से संबंधित काम 25 सितंबर तक निबटा लें. दरअसल 26 और 27 सितंबर को बैंकों ने दो दिवसीय हड़ताल की घोषण की है. जिसके चलते बैंक 26 और 27 को बंद रहेंगे. 28 को शनिवार व 29 को रविवार की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2019 7:14 AM
नयी दिल्ली : अगले सप्ताह बैंक लगातार चार दिनों तक बंद रहेंगे. ऐसे में बैंक से संबंधित काम 25 सितंबर तक निबटा लें. दरअसल 26 और 27 सितंबर को बैंकों ने दो दिवसीय हड़ताल की घोषण की है. जिसके चलते बैंक 26 और 27 को बंद रहेंगे. 28 को शनिवार व 29 को रविवार की छुट्टी रहेगी. इसके बाद 30 सितंबर को भी बैंक में ग्राहकों का कोई काम नहीं हो पायेगा क्योंकि उस दिन अर्द्धवार्षिक क्लोजिंग का काम होगा. इस तरह 26 से लेकर 30 सितंबर तक ग्राहकों का कोई काम नहीं होनेवाला है.
एटीएम में होगी नकदी की किल्लत : बैंकों के पांच दिन तक लगातार बंद रहने से इसका असर एटीएम पर पड़ना लाजिमी है. एक दो दिन के बाद इसमें नकदी की किल्लत हो सकती है. इसका कारण यह है कि एटीएम में दो दिन की नकदी क्षमता होती है. बैंक बंद रहने से एटीएम में नकदी भी नहीं डाली जायेगी.
चेक क्लियर होने में लग जायेंगे सात दिन : सबसे ज्यादा परेशानी चेकों के क्लियर होने में होगी. 25 सितंबर को लगाया गया चेक 3 सितंबर तक क्लियर हो पायेगा. 25 सितंबर का चेक 30 सितंबर को खुलेगा. इसके बाद एक अक्तूबर को क्लीयर होगा. दो को फिर गांधी जयंती की छुट्टी है. ऐसे में 3 सितंबर को खाते में पैसा आयेगा.

Next Article

Exit mobile version