कांगो में UN शांति मिशन में शामिल भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी लापता, तलाश जारी

नयी दिल्ली: भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी शनिवार दोपहर से लापता हैं. उनका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. सेना के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी पिछले कुछ समय से मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में तैनात थे. किवु झील की तरफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2019 10:22 AM

नयी दिल्ली: भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी शनिवार दोपहर से लापता हैं. उनका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. सेना के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव सोलंकी पिछले कुछ समय से मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगों में तैनात थे.

किवु झील की तरफ घूमने गए थे

बताया जा रहा है कि गौरव सोलंकी कांगों में संयुक्त राष्ट्र के शांति मिशन में भारत की टुकड़ी का हिस्सा थे. जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर वो कयाकिंग स्थित किवु झील की तरफ गए थे. तब से ही उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. सेना के सूत्रों ने बताया कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

गृहयुद्ध के हालात से गुजर रहा कांगो

बता दें कि मध्य अफ्रीकी देश डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो इस समय भीषण गृहयुद्ध के हालातों से गुजर रहा है. यहां विद्रोही गुटों और सरकार के बीच काफी लंबे समय से सशस्त्र संघर्ष चल रहा है. इसलिए संयुक्त राष्ट्र ने शांति मिशन के तहत विभिन्न देशों की सैन्य टुकड़ियों को यहां तैनात भी किया है.

Next Article

Exit mobile version