पूर्व PM चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर का इस्तीफा मंजूर, आज हो सकते है BJP में शामिल

नयी दिल्लीः राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सदन की बैठक शुरू होने पर नायडू ने नीरज शेखर के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने जांच की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 12:32 PM
नयी दिल्लीः राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को सदन को सूचित किया कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता नीरज शेखर का उच्च सदन की सदस्यता से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. सदन की बैठक शुरू होने पर नायडू ने नीरज शेखर के इस्तीफे का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने जांच की और शेखर से बात भी की.
कहा कि पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद मैंने 15 जुलाई से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. नायडू ने कहा कि राज्यसभा के नियम 213 (सदन संचालन से संबंधित नियम एवं प्रक्रिया) के तहत उन्होंने नीरज शेखर का इस्तीफा स्वीकार किया है. इससे पहले नीरज शेखर आज भाजपा नेताओं के साथ संसद भवन पहुंचे. बताया जा रहा है कि आज उनकी पीएम मोदी के साथ मुलाकात है.इसके बाद वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं.
गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं समाजवादी नेता चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. 50 वर्षीय नीरज शेखर दो बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. 2007 में अपने पिता के निधन के बाद बलिया लोकसभा सीट से वह पहली बार सांसद निर्वाचित हुए थे.
2009 में उन्होंने इसी सीट से दोबारा लोकसभा के लिए जीत हासिल की. इसके बाद 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हार जाने के बाद सपा ने उन्हें राज्यसभा के लिए नमित किया. राज्यसभा में नीरज शेखर का कार्यकाल नवंबर 2020 में समाप्त होने वाला था.

Next Article

Exit mobile version