दिेल्ली : रेप का शिकार हुई बिहार की बच्ची के परिवार को केजरीवाल ने 10 लाख देने की घोषणा की

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उस छह वर्षीय बच्ची के परिवार को 10 लाख रूपये की वित्तीय मदद देने की शनिवार को घोषणा की, जिसका इस हफ्ते की शुरूआत में द्वारका में कथित तौर पर बलात्कार हुआ था. उन्होंने यह भी कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था की स्थिति को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 6, 2019 4:03 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उस छह वर्षीय बच्ची के परिवार को 10 लाख रूपये की वित्तीय मदद देने की शनिवार को घोषणा की, जिसका इस हफ्ते की शुरूआत में द्वारका में कथित तौर पर बलात्कार हुआ था. उन्होंने यह भी कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर शहर के पुलिस आयुक्त से मुलाकात करेंगे. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ केजरीवाल ने यहां सफदरजंग अस्पताल में बच्ची और उसके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो ने वित्तीय मदद की घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार पीड़िता की अच्छी चिकित्सा सुनिश्चित करेगी, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम परिवार को 10 लाख रुपये देंगे और उसका इलाज बेहतरीन डॉक्टरों से करवायेंगे. हम कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर पुलिस आयुक्त से भी मिलेंगे और उन्हें जो भी सहयोग की आवश्यकता होगी, वह करेंगे.’ गौरतलब है कि द्वारका के सेक्टर-23 में मंगलवार को बच्ची से कथित बलात्कार करने को लेकर 24 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, पीड़िता को एक सड़क किनारे झाड़ियों में पाया गया. उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया.

बाद में उसे वहां से सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया, जहां उसकी स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शुक्रवार को बच्ची और उसके परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी. मालीवाल ने कहा कि बच्ची बिहार की रहने वाली थी और वह यहां एक स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ती थी. उसके पिता मजदूरी करते हैं जबकि उसकी मां घरेलू सहायिका का काम करती है. उन्होंने पीड़िता के परिवार के लिए लोगों से वित्तीय मदद करने की अपील की. मालीवाल ने पीड़िता के परिवार को वित्तीय एवं कानूनी सहायता का भरोसा दिलाया है.

Next Article

Exit mobile version