पहली बारिश में ही मुंबई पानी-पानी, जगह-जगह जलभराव, कई लोगों की मौत

मुंबईः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सहित आस पास के जिलों में बीते तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. ट्रैफिक जाम, सड़के धंसने, छोटे मोटे एक्सीडेंट की खबरे लगातर आ रही हैं. शुक्रवार को ही पुणे में दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत हो गयी. अगर बारिश से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 1, 2019 9:27 AM

मुंबईः महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई सहित आस पास के जिलों में बीते तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. ट्रैफिक जाम, सड़के धंसने, छोटे मोटे एक्सीडेंट की खबरे लगातर आ रही हैं. शुक्रवार को ही पुणे में दीवार ढहने से 17 लोगों की मौत हो गयी. अगर बारिश से हुए मौतों का आंकड़ा उठाए तो अबतक 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. बारिश की वजह से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन भी सोमवार को प्रभावित हो गयी.

जगह-जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण ट्रेनें या तो रद्द कर दी गयीं या घंटों देरी से चल रहीं हैं. इस कारण लोगों के रोजमर्रा कार्यों पर भी प्रभाव पड़ रहा है. कई ट्रनों के रूट भी बदलने पड़े. सियोन से माटूंगा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर पानी भरा है. मुंबई की सड़कों और गलियों में जलजमान की स्थिति है. बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी के भरने से सड़कों पर जाम देखने को मिले और लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. कई जगह ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई के लोगों की परेशानी फिलहाल खत्म होने वाली नहीं है. मौसम विभाग ने कहा था है कि अगले 24 घंटे में मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने मुंबई और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी दी है. नॉर्थ कोंकण में दो जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है. हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है.

Next Article

Exit mobile version