बड़ोदरा में होटल का सीवर साफ करने उतरे सात लोगों की दम घुटने से मौत

बड़ोदरा : गुजरात के बड़ोदरा जिले में एक होटल में सीवर साफ करने के दौरान दम घुटने से चार सफाईकर्मियों सहित सात लोगों की शनिवार को मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि बड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित दर्शन होटल में यह हादसा आधी रात के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 2:31 PM

बड़ोदरा : गुजरात के बड़ोदरा जिले में एक होटल में सीवर साफ करने के दौरान दम घुटने से चार सफाईकर्मियों सहित सात लोगों की शनिवार को मौत हो गयी. अधिकारियों ने बताया कि बड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित दर्शन होटल में यह हादसा आधी रात के करीब हुआ. हादसे में मारे गये लोगों में तीन होटल कर्मचारी भी शामिल हैं.

जिलाधिकारी किरण झावेरी ने कहा, ‘सफाईकर्मियों को मेनहोल साफ करने के लिए बुलाया गया था. जब एक सफाईकर्मी मेनहोल से बाहर नहीं आया, तो अन्य उसे देखने अंदर गये. सभी की दम घुटने से मौत हो गयी.’

उन्होंने कहा, ‘घटना की जानकारी मिलते ही हम मौके पर पहुंचे. बड़ोदरा नगरपालिका का दमकल विभाग और डभोई के स्थानीय निकाय के कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू किया. तीन घंटे की मेहनत के बाद उन्होंने सभी शवों को बाहर निकाला.’ पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को उनके परिजन को सौंप दिया गया.

होटल का मालिक फरार

होटल का मालिक हसन अब्बास इस्माईल बोरानिया फरार है. डभोई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक शैलेष मेहता ने कहा कि चारों सफाईकर्मी पड़ोस के थुवावी गांव के रहने वाले थे. उन्हें सफाई के लिए बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि यह हादसा दर्शाता है कि मजदूरों की सुरक्षा का बिलकुल ख्याल नहीं रखा जाता है.

मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख देगी सरकार

पुलिस ने बताया कि जहरीली गैस की चपेट में आकर सभी कर्मी बेहोश हो गये और उनकी मौत हो गयी. इस बीच, गुजरात सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन के चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. सरकार ने एक बयान जारी कर कहा कि उसने पुलिस को होटल मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

Next Article

Exit mobile version