गुजरात: सेप्टिक टैंक को साफ करने के चक्कर में गयी सात की जान, जानें पूरा मामला

अहमदाबाद : गुजरात से दर्दनाक खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार बडोदरा के फार्तिकुई गांव के एक होटेल में सेप्टिक टैंक के अंदर सात लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में सफाईकर्मियों के साथ-साथ होटेल के कर्मचारी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी की टैंक में दम घुटने से मौत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 11:41 AM

अहमदाबाद : गुजरात से दर्दनाक खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार बडोदरा के फार्तिकुई गांव के एक होटेल में सेप्टिक टैंक के अंदर सात लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में सफाईकर्मियों के साथ-साथ होटेल के कर्मचारी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि सभी की टैंक में दम घुटने से मौत हुई है. मामले को लेकर प्रशासन ने गंभीरता दिखाते हुए होटेल के मालिक के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार सभी की जान एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में चली गयी.

जानकारी के अनुसार दाभोई तालुका के फार्तिकुई गांव में स्थित दर्शन होटेल में चार सफाईकर्मी सेप्टिक टैंक की सफाई करने के लिए पहुंचे थे जिनकी मदद होटेल में काम करने वाले तीन लोग कर रहे थे. पुलिस ने मामले को लेकर बताया कि सबसे पहले एक सफाईकर्मी टैंक में दाखिल हुआ जब वह काफी देर तक वापस नहीं आया तो इसके बाद दूसरा सफाईकर्मी टैंक में दाखिल हुआ. दोनों के वापस नहीं आने के बाद तीसरा फिर चौथा सफाईकर्मी टैंक के अंदर गया. इन चारों के वापस नहीं आने के बाद एक-एक करके होटक के कर्मी भी टैंक के अंदर गये लेकिन सातों में से कोई वापस बाहर नहीं आया.

जब सातों लोग बाहर नहीं आए तो इसकी सूचना दाभोई नगर पालिका और स्थानीय पुलिस को दी गयी. नगर पालिका के पास जरूरी उपकरण नहीं मौजूद था जिसके बाद वडोदरा दमकल विभाग से मदद मांगी गयी. एक दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि टैंक के अंदर गैस का प्रेशर बहुत ज्यादा था जिस कारण सातों की जान चली गयी.

Next Article

Exit mobile version