आचार्य बालकृष्ण विश्व के 10 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल, यूएन ने किया सम्मानित

नयी दिल्लीः पतंजलि योगपीठ (ट्रस्ट) से जुड़े आचार्य बालकृष्ण महाराज को संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूएनएसडीजी (यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल) ने विश्व के 10 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है. इस सूची में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान करने वाले लोगों को नाम जुड़ा है. इस सूची के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 12:36 PM

नयी दिल्लीः पतंजलि योगपीठ (ट्रस्ट) से जुड़े आचार्य बालकृष्ण महाराज को संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था यूएनएसडीजी (यूनाइटेड नेशन सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल) ने विश्व के 10 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है. इस सूची में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपना महत्वपूर्ण योगदान करने वाले लोगों को नाम जुड़ा है. इस सूची के तमाम लोगों को संयु्कत राष्ट्र ने यूएनएसडीजी हेल्थकेयर अवॉर्ड सम्मानित किया है. आचार्य बालकृष्ण महाराज को यह सम्मान दिए जाने से योगगुरू बाबा रामदेव भी काफी खुश हैं.

उन्होंने कहा कि कल बालकृष्ण स्विट्जर लैंड के जेनेवा में थे. रामदेव ने आगे कहा कि आचार्य बालकृष्ण को भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आमंत्रित किया गया था. वैश्विक स्वास्थ्य के संदर्भ में योग, आयुर्वेद और पारंपरिक भारतीय तरीकों के साथ जीवन शैली की बीमारियों का इलाज कैसे किया जा सकता है, इसके लिए पतंजलि ने काफी योगदान दिया है. इसी लिए आचार्य बालकृष्ण को यूएनएसडीजी द्वारा सम्मानित किया गया. हमें उनपर गर्व है. बता दें कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 50 देशों के 500 प्रतिभागी स्विटजरलैंड पहुंचे थे.

Next Article

Exit mobile version