नयी दिल्ली : प बंगाल में फिर से हिंसा पर सर्वाधिक 73.5% वोट, बिहार,पंजाब व यूपी में भी झड़प व मारपीट

नयी दिल्ली : आखिरी चरण के वोटिंग के साथ ही 17 वीं लोकसभा चुनाव के सात चरणों का मतदान रविवार को संपन्न हो गया. रात नौ बजे तक 59 सीटों पर 63.28 प्रतिशत मतदान हुआ. सात राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए वोटिंग में पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73.51 प्रतिशत वोट पड़े. दूसरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2019 2:25 AM

नयी दिल्ली : आखिरी चरण के वोटिंग के साथ ही 17 वीं लोकसभा चुनाव के सात चरणों का मतदान रविवार को संपन्न हो गया. रात नौ बजे तक 59 सीटों पर 63.28 प्रतिशत मतदान हुआ. सात राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए वोटिंग में पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73.51 प्रतिशत वोट पड़े. दूसरे नंबर पर मध्यप्रदेश रहा, जहां 72.99 प्रतिशत वोट पड़े.

पीएम नरेंद्र मोदी की सीट वाराणसी में भी मतदाताओं ने उत्साह दिखाया. इस दौरान पश्चिम बंगाल के साथ ही बिहार, उत्तर प्रदेश व पंजाब में हिंसक घटनाएं सामने आयीं. बंगाल के जाधवपुर, बैरकपुर, कोलकाता व बशीरहाट के मतदान केंद्रों पर मारपीट व हिंसक घटनाएं हुईं. टीएमसी व भाजपा ने एक-दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगाया.
पंजाब के खडूर साहिब में कांग्रेस कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. इसके बाद कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित हुआ. बिहार के पाटलिपुत्र व आरा सीट पर भी तोड़फोड़ व झड़पें हुईं. उत्तर प्रदेश के चंदौली में भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई. इसके साथ ही मोदी समेत 918 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का इवीएम में कैद हो गया.

Next Article

Exit mobile version