इरोम शर्मिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

बेंगलुरु/इम्फाल : मदर्स डे के दिन आयरन लेडी इरोम शर्मिला ( 46) ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. इन दोनों बच्चियों का नाम निक्स शाखी और ऑटम तारा रखा है. मदर्स डे के दिन इन्हें दोहरी खुशी मिली है. शर्मिला और उनके ब्रिटिश पति डेसमॉन्ड कोटिन्हो दोनों बेहद खुश है. शर्मिला ने सी सेक्शन डिलिवरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 13, 2019 12:18 PM

बेंगलुरु/इम्फाल : मदर्स डे के दिन आयरन लेडी इरोम शर्मिला ( 46) ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. इन दोनों बच्चियों का नाम निक्स शाखी और ऑटम तारा रखा है. मदर्स डे के दिन इन्हें दोहरी खुशी मिली है. शर्मिला और उनके ब्रिटिश पति डेसमॉन्ड कोटिन्हो दोनों बेहद खुश है. शर्मिला ने सी सेक्शन डिलिवरी के जरिए अस्पताल की मल्लेश्वरम ब्रांच में रविवार को नौ बजकर 21 मिनट में बच्चियों को जन्म दिया.

शर्मिला की सेहत को लेकर क्लाउडनाइन गुप ऑफ हॉस्पिटल के प्रवक्ता ने बताया कि शर्मिला अभी ठीक हैं और उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. क्या यह पहले से तय था कि इसी दिन बच्चों को जन्म दिया जायेगा. इस सवाल पर बताया गया कि ‘मदर्स के दिन डिलिवरी संयोग मात्र है. यह पूर्व नियोजित नहीं था.

शनिवार रात तेज दर्द के कारण उन्हें अस्पताल में भरती कराया गया जहां इन दोनों बच्चों को जन्म हुआ. डॉ. श्रीपद ने बताया की शर्मिला को मंगलवार और बुधवार तक डिस्चार्ज करेंगे. अस्पताल में इस मौके पर कोई बड़ा आयोजन नहीं हुआ और न ही कई लोगों की भीड़ इकट्ठा थी. डॉक्टर ने भी इनकी तारीफ करते हुए कहा, यह बहुत साधारण जोड़ा है. उन्होंने अस्पताल में कोई बहुत बड़ा आयोजन नहीं किया. इरोम शर्मिला मणिपुर से सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (अफस्पा) हटाने के लिए 16 साल तक भूख हड़ताल कर चुकी हैं. इसके बाद वह 2017 में मणिपुर में विधानसभा चुनाव में भी उतरी थीं जहां उन्हें महज 90 वोट मिले थे.

Next Article

Exit mobile version