सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों को तुरंत रिहा करे पाकिस्‍तान : भारत

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान को वहां की जेल में बंद सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों को तुरंत रिहा करने और वापस भेजने के लिए पत्र भेजा है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्च आयोग को पत्र भेजकर सजा पूरी होने और राष्ट्रीयता की पुष्टि होने के बावजूद पाकिस्तान की जेल में बंद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 2, 2019 10:40 PM

नयी दिल्ली : भारत ने पाकिस्तान को वहां की जेल में बंद सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों को तुरंत रिहा करने और वापस भेजने के लिए पत्र भेजा है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्च आयोग को पत्र भेजकर सजा पूरी होने और राष्ट्रीयता की पुष्टि होने के बावजूद पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदियों को लेकर भारत की गहरी चिंता प्रकट करते हुए तुरंत उनकी रिहाई और वापस भेजने की मांग की है.

सूत्रों ने नोट वर्बल (एक तरह का कूटनीतिक पत्र) के हवाले से कहा कि पाकिस्तान उच्च आयोग से पाकिस्तानी जेलों में बंद सजा पूरी कर चुके 10 भारतीय कैदियों की तुरंत रिहाई और वापसी के लिए आवश्यक इंतजाम करने का अनुरोध किया गया है.

विदेश मंत्रालय ने एक बार फिर पाकिस्तान से चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम के सदस्यों को वीजा प्रदान करने में तेजी लाने को कहा है. चिकित्सकों की टीम को पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय समझे जाने वाले कैदियों की मानसिक स्थिति का आकलन करने के लिए वहां जाना है.

Next Article

Exit mobile version