कश्मीर में हाफिज सईद और शब्बीर शाह की जब्त होंगी संपत्तियां, जांच एजेंसियों ने कर ली है तैयारी

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ी 25 और शब्बीर शाह की चार संपत्तियों तथा आतंकवादी संगठनों से जुड़े अन्य दर्जनों लोगों की अचल संपत्तियों को जल्द ही जांच एजेंसियों द्वारा जब्त किया जायेगा. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में स्थित अलगाववादी या आतंकवादी संगठनों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 22, 2019 10:53 PM

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ी 25 और शब्बीर शाह की चार संपत्तियों तथा आतंकवादी संगठनों से जुड़े अन्य दर्जनों लोगों की अचल संपत्तियों को जल्द ही जांच एजेंसियों द्वारा जब्त किया जायेगा. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में स्थित अलगाववादी या आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अभियान का हिस्सा होगी.

इसे भी देखें : आतंकी हाफिज सईद पर पाकिस्‍तान ने कसा नकेल, मदरसों और स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्रवाई शुरू

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जांच एजेंसी और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों ने इस संबंध में आंकड़े जुटाये हैं और कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियां या पत्थर फेंकने की मशीनरी चलाने वाले व्यक्तियों अथवा समूहों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की तैयारी की जा चुकी है.

उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने हाफिज सईद और उसके करीबियों से जुड़ी 25 संपत्तियों की पहचान की है और उन्हें धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जब्त किया जायेगा. ऐसी ही कार्रवाई जम्मू-कश्मीर स्थित अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के खिलाफ भी की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version