कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने Surgical Strike पर उठाये सवाल, पीएम मोदी ने Twitter पर किया पलटवार

नयी दिल्ली : राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा को पुलवामा में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमले का बदला लेने के लिए की गयी सर्जिकल स्ट्राइक अच्छी नहीं लगी. सैम पित्रोदा ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर पलटवार किया. पीएम ने ट्वीट कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 22, 2019 10:12 AM

नयी दिल्ली : राजीव गांधी के बेहद करीबी रहे कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा को पुलवामा में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमले का बदला लेने के लिए की गयी सर्जिकल स्ट्राइक अच्छी नहीं लगी. सैम पित्रोदा ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाये, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर पलटवार किया. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस की ओर से सैम पित्रोदा ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस समारोह मनाना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान 23 मार्च को पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस मनाता है.

इससे पहले गौतम गंभीर को भाजपा में शामिल कराते हुए अरुण जेटली ने भी सैम पित्रोदा पर हमला किया था. जेटली ने सैम के साथ-साथ राहुल गांधी को भी लपेटे में ले लिया था. उन्होंने कहा था कि जब गुरु ऐसा होगा, तो चेला कितना निठल्ला होगा, इसे समझा जा सकता है.

श्री पित्रोदा ने कहा, मेरे हिसाब से दुनिया से निबटने का यह सही तरीका नहीं है.’ उन्होंने कहा कि मुंबई में आतंकवादी हमला हुआ. 26/11 को आठ लोग आये और कुछ कर गये. इसके लिए आप पूरे देश (पाकिस्तान) पर हमला नहीं कर सकते. सैम पित्रोदा ने आगे कहा कि सिर्फ इसलिए कि कुछ लोग यहां आये और हमला किया, आप पूरे देश के एक-एक नागरिक को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते. मेरी नजर में यह सही नहीं है.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पुलवामा हमला पर शुरू हुई राजनीति के बीच सैम पित्रोदा के इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया है. इसके पहले समाजवादी पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार रामगोपाल यादव ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने वोट की लालच में खुद पुलवामा में सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला करवाये हैं. इस पर विवाद अभी थमा भी नहीं था कि पित्रोदा के इस बयान से भाजपा-कांग्रेस के बीच बयानबाजी का नया दौर शुरू कर सकता है.

Next Article

Exit mobile version