राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के नेतृत्व में जापान जायेगा भारतीय प्रतिनिधिमंडल

ब्यूरो, नयी दिल्ली जापान के उच्च सदन डाइट के चेयरमैन के आमंत्रण पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के नेतृत्व में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जापान का दौरा करेगा. यह दौरा 16-20 मार्च को होगा. इस प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा के सदस्य भुनवेश्वर कलीता, शमसेर सिंह मन्हास, बंदा प्रकाश के अलावा राज्यसभा के महासचिव और अन्य अधिकारी शामिल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 15, 2019 10:34 PM

ब्यूरो, नयी दिल्ली

जापान के उच्च सदन डाइट के चेयरमैन के आमंत्रण पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के नेतृत्व में सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जापान का दौरा करेगा. यह दौरा 16-20 मार्च को होगा. इस प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा के सदस्य भुनवेश्वर कलीता, शमसेर सिंह मन्हास, बंदा प्रकाश के अलावा राज्यसभा के महासचिव और अन्य अधिकारी शामिल होंगे.

यह पहला मौका है जब किसी देश के दौरे पर सिर्फ राज्यसभा का प्रतिनिधिमंडल जायेगा. इस दौरे में प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री शिंजो आबे, उच्च सदन के प्रेसीडेंट और उच्च सदन के अध्यक्ष से मुलाकात करेगा.

इस दौरान दोनों देशों के बीच आपसी सहयोग बढ़ाने और संसदीय संबंधों को मजबूत करने पर चर्चा होगी. इस दौरे से पहले जापानी राजदूत ने शुक्रवार को भारतीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

Next Article

Exit mobile version