नहीं मान रहा पाकिस्‍तान, एलओसी पर एफ-16 विमान किया तैनात!

श्रीनगर/नयी दिल्ली : भारत के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान वायुसेना ऑपरेशनल अलर्ट पर है. पाकिस्तान ने अपने एफ-16 के पूरे स्कवाड्रन की तैनाती पूर्वी मोर्चे पर की है. वहीं, अमेरिका की स्वतंत्र सेटेलाइट तस्वीरों से इस बात की पुष्टि हुई है कि एयरफोर्स ने आतंकी कैपों को हिट किया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 13, 2019 6:11 AM

श्रीनगर/नयी दिल्ली : भारत के एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान वायुसेना ऑपरेशनल अलर्ट पर है. पाकिस्तान ने अपने एफ-16 के पूरे स्कवाड्रन की तैनाती पूर्वी मोर्चे पर की है. वहीं, अमेरिका की स्वतंत्र सेटेलाइट तस्वीरों से इस बात की पुष्टि हुई है कि एयरफोर्स ने आतंकी कैपों को हिट किया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की सेना ने रावलपिंडी मुख्यालय पर 10 कॉर्प्स के साथ ही सियालकोट की स्पेशल फोर्सेज ब्रिगेड की तैनाती जम्मू-कश्मीर स्थित नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर की है. पाकिस्तान ने अमेरिका से खरीदे गये एफ-16 विमान को भारत-पाकिस्तान की सभी सीमाओं पर हाई अलर्ट पर रखा है.

पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर रडार और एयर डिफेंस सिस्टम को 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद से मजबूत कर दिया है, क्योंकि अंदेशा है कि भारत सर्जिकल स्ट्राइक की तरह कोई कार्रवाई कर सकता है. इस बीच पाकिस्तान के महानिदेशक सैन्य संचालन ने 26 फरवरी को भारत की तरफ से मंगलवार को होने वाली नियमित वार्ता का जवाब नहीं दिया.

Next Article

Exit mobile version