लोकसभा चुनाव: अब क्या होगा प्रियंका गांधी का ? कांग्रेस की पहली सूची में नाम नहीं

नयी दिल्ली/लखनऊ : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश और गुजरात की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का भी नाम शामिल है. ये दोनों नेता इस बार भी अपनी परंपरागत सीटें क्रमश: रायबरेली और अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 8, 2019 8:19 AM

नयी दिल्ली/लखनऊ : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश और गुजरात की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का भी नाम शामिल है. ये दोनों नेता इस बार भी अपनी परंपरागत सीटें क्रमश: रायबरेली और अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

यहां चर्चा कर दें कि रायबरेली लोकसभा सीट के लिए सोनिया गांधी के उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही उन अटकलों पर विराम लग गया जिनमें कहा जा रहा था कि यूपीए प्रमुख शायद स्वास्थ्य कारणों से इस बार चुनाव नहीं लड़ें और उनके स्थान पर उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा चुनावी मैदान में उतरें.

कांग्रेस की इस सूची के बाद सबके दिमाग में एक ही सवाल आ रहा है कि आखिर प्रियंका गांधी चुनाव लडेंगीं या नहीं. यदि लड़ेंगी तो कहां से…तो हम यहां आपको बताते चलें कि रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर ये एक ​त्रिकोण है. प्रियंका गांधी को कांग्रेस सुल्तानपुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

यहां चर्चा कर दें कि वरुण गांधी वहां से भाजपा के सांसद हैं लेकिन वो इस सीट को छोड़ना चाहते हैं. वो कहीं और से चुनाव लड़ना चाहते हैं. लेकिन, जानकारों की मानें तो प्रियंका गांधी अगर चुनाव लड़तीं हैं तो उनकी सीट की घोषणा कर दी जानी चाहिए थी. वह परिवार की सदस्य हैं तो पहली सूची में उनका नाम आना चाहिए था. जानकारों ने कहा है कि परिवार का नाम दूसरी सूची में आने की संभावना उन्हें नहीं लगती है. इसका मतलब ये भी निकाला जा सकता है कि प्रियंका गांधी चुनाव शायद नहीं लड़ेंगी.

Next Article

Exit mobile version