राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई शुरू

नयी दिल्ली :सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदा मामले में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई शुरू कर दी है, साथ ही कहा कि वह ऐसे किसी भी पूरक हलफनामों अथवा अन्य दस्तावेजों पर गौर नहीं करेगा जो उसके समक्ष दखिल नहीं किये गये हैं. याचिका पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता अधिवक्ता ने प्रशांत भूषण ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2019 11:14 AM


नयी दिल्ली :
सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदा मामले में पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई शुरू कर दी है, साथ ही कहा कि वह ऐसे किसी भी पूरक हलफनामों अथवा अन्य दस्तावेजों पर गौर नहीं करेगा जो उसके समक्ष दखिल नहीं किये गये हैं. याचिका पर सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता अधिवक्ता ने प्रशांत भूषण ने कहा कि जब प्राथमिकी दायर करने और जांच के लिए याचिका दाखिल की गईं तब राफेल पर महत्वपूर्ण तथ्यों को दबाया गया. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट की बेंच अपने उस निर्णय को रिव्यू करेगी जिसे 14 दिसंबर को सुनाया गया था.

गौरतलब है कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील की जांच की मांग वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया था और कहा था कि यह डील सही है और कोर्ट ने सरकार को क्लीन चिट दे दी थी.

जिसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने और आम आदमी पार्टी को ओर से अलग-अलग रिव्यू पिटीशन दाखिल किया गया है, जिसपर आज सुनवाई होनी है. रिव्यू पिटीशन दाखिल करने वालों का आरोप है कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया है और तथ्य को छुपाया है.

Next Article

Exit mobile version