अटकलों पर लगा विराम, कांग्रेस से नहीं हो पाया गंठबंधन, ”आप” ने दिये दिल्ली की छह सीटों पर उम्मीदवार

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गंठबंधन आखिर नहीं हो पाया. गठबंधन की अटकलों को विराम देते हुए ‘आप’ ने दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटों में से छह पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शनिवार को कर दी. ‘आप’ के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2019 3:13 PM

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गंठबंधन आखिर नहीं हो पाया. गठबंधन की अटकलों को विराम देते हुए ‘आप’ ने दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटों में से छह पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शनिवार को कर दी.

‘आप’ के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्वी दिल्ली से आतिशी चुनाव लड़ेंगी. उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गुग्गन सिंह, दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा, उत्तर-पूर्व सीट से दिलीप पांडेय, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और नयी दिल्ली सीट से ब्रजेश गोयल चुनाव लड़ेंगे.

राय के मुताबिक पश्चिम दिल्ली सीट से उम्मीदवार की घोषणा जल्द की जाएगी. इन सभी छह उम्मीदवारों को पहले ही संबंधित लोकसभा सीटों का प्रभारी नियुक्त कर दिया गया था.

राय ने कहा कि पिछले महीने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर प्रस्तावित ‘महागठबंधन’ के नेताओं की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ की पेशकश खारिज कर दी थी और इसके लिए उन्होंने दिल्ली इकाई के नेताओं की आपत्ति का हवाला दिया था.

Next Article

Exit mobile version