विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी हमारी कूटनीतिक जीत है : अमित शाह

नयी दिल्ली : आज विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी हो रही है, उनकी वापसी पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से वापसी को मुमकिन बनाना कूटनीतिक जीत है. उन्होंने पाकिस्तान में पकड़े गए पायलट के स्वदेश लौटने से पूर्व यह बयान दिया. पायलट वर्तमान को बुधवार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2019 12:30 PM


नयी दिल्ली :
आज विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी हो रही है, उनकी वापसी पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से वापसी को मुमकिन बनाना कूटनीतिक जीत है. उन्होंने पाकिस्तान में पकड़े गए पायलट के स्वदेश लौटने से पूर्व यह बयान दिया. पायलट वर्तमान को बुधवार को उस समय पकड़ लिया गया जब उनके मिग 21 विमान को मार गिराया गया और वह नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान की ओर उतरे.

‘हार्दिक अभिनंदन’ LIVE: विंग कमांडर दोपहर में वाघा बॉर्डर के जरिए पहुंचेंगे भारत, स्वागत में खड़े हैं लोग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को संसद में घोषणा की कि वर्तमान को ‘‘शांति सद्भाव’ के तौर पर शुक्रवार को रिहा किया जाएगा. इंडिया टुडे के कॉन्क्लेव में शाह ने कहा, ‘पायलट अभिनंदन की इतने कम समय में वापसी को मुमकिन बनाना हमारी कूटनीतिक जीत है’ भारतीय वायु सेना के अधिकारियों का एक दल शुक्रवार शाम को वाघा सीमा पर विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करेगा. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पाकिस्तान वर्तमान को अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस को सौंपेगा या भारतीय अधिकारियों को.

Next Article

Exit mobile version