23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Abhinandan : पाकिस्तान से वाघा बार्डर पहुंच गये हैं वायुवीर अभिनंदन : टीवी रिपोर्ट

-पाकिस्तान से वाघा बार्डर पहुंच गये हैं वायुवीर अभिनंदन : टीवी रिपोर्ट -स्वदेश लौटने पर जायेंगे अमृतसर -अभी तक नहीं पहुंचे हैं वाघा बाॅर्डर -वाघा बार्डर पर भीड़ जमा, एयरफोर्स के अधिकारी करेंगे मीडिया से बात -सेना की चार गाड़ियां वाघा बार्डर पहुंचीं- -पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैंप्टेन अमिरिंदर सिंह ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनरुसार […]

-पाकिस्तान से वाघा बार्डर पहुंच गये हैं वायुवीर अभिनंदन : टीवी रिपोर्ट

-स्वदेश लौटने पर जायेंगे अमृतसर

-अभी तक नहीं पहुंचे हैं वाघा बाॅर्डर

-वाघा बार्डर पर भीड़ जमा, एयरफोर्स के अधिकारी करेंगे मीडिया से बात

-सेना की चार गाड़ियां वाघा बार्डर पहुंचीं-

-पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैंप्टेन अमिरिंदर सिंह ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनरुसार जब कोई युद्ध बंदी स्वदेश लौटता है तो उसे पहले मेडिकल के लिए ले जाया जाता है. शायद आज भी ऐसा ही होगा.

-वाघा बॉर्डर पर बीटिंग द रिट्रीट को बीएसएफ ने आज रद्द कर दिया है.

-भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने की पाकिस्तान की घोषणा के बाद भारत ने पाकिस्तान से कहा कि वह चाहता है कि पायलट को हवाई मार्ग से वापस भेजा जाए ना कि वाघा सीमा से. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. हालांकि देर रात पाकिस्तान ने भारत को जवाब दिया कि वह अटारी-वाघा सीमा से ही पायलट को वापस भेजेगा.

-विंग कमांडर अभिनंदन को भारतीय उच्चायुक्त को सौंपने का काम किया जा चुका है. वह अटारी के रास्ते भारत आएंगे. TV रिपोर्ट

-अमृतसर के डेप्युटी कमिश्नर ने कहा कि अभिनंदन की वापसी आज होगी लेकिन सही समय का उन्हें पता नहीं है क्योंकि अभी कुछ फॉर्मैलिटीज पूरी की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली से एयरफोर्स की एक टीम वहां पहुंची है.

-पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने यूएन के महासचिव और रूस से बात की है और कहा है कि दक्षिण एशिया में तनाव को कम करने में वे मदद करें.

-पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर में वाघा बॉर्डर के जरिए भारत भेजा जाएगा.

-टीवी रिपोर्ट : अभिनंदन को लेकर पाकिस्तानी अधिकारी सड़क के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर के लिए रवाना हो चुके हैं. लाहौर से उन्हें अटारी बॉर्डर लाया जाएगा.

-मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच विंग कमांडर अभिनंदन भारत वापस आ सकते हैं. वायुसेना का एक प्रतिनिधिमंडल विंग कमांडर अभिनंदन को लेने वाघा सीमा जाएगा.

-विंग कमांडर अभिनंदन के इंतजार में वाघा-अटारी बॉर्डर पर भारत के लोग शुक्रवार सुबह से ही एकत्रित होने लगे हैं. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी विदेश मंत्री अभिनंदन को रिहा करने से संबंधित बैठक कर रहे हैं और पेपर तैयार किया जा रहा है.

खबरें आ रहीं हैं कि पाकिस्तान अभिनंदन को बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान भारत को सौंपना चाहता है लेकिन भारत ने पहले ही सौंपने की मांग कर रहा है.

-भारत के साथ ‘बातचीत’ शुरू करने की दिशा में ‘पहला कदम’ उठाते हुए पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के पायलट को शुक्रवार को रिहा करने की पूरी तैयारी कर ली है. गौरतलब है कि भारतीय और पकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों के बीच झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के बाद पायलट पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में उतर गया था. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को हिरासत में ले लिया था.

-भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को तलब कर आईएएफ पायलट की तत्काल रिहाई की मांग की थी. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में एक विशेष बैठक को संबोधित करते हुए पायलट को शुक्रवार को रिहा करने की घोषणा की थी. सरकार ने कहा था कि सुरक्षा कारणों के चलते पायलट को भारतीय अधिकारियों को सौंपे जाने का समय या स्थान नहीं बताया गया है. वहीं कूटनीतिक सूत्रों ने बताया कि लाहौर में वाघा सीमा के पास पायलट को भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के हवाले किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें