कुलगाम मुठभेड़ में मारे गये तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ में मारे गये तीन आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक थे. ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और आतंकवाद की कई घटनाओं के सिलसिले में वांछित थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मारे गये आतंकवादियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2019 5:19 PM

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को मुठभेड़ में मारे गये तीन आतंकवादियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक थे. ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और आतंकवाद की कई घटनाओं के सिलसिले में वांछित थे.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान कुलगाम के शिंगनपुरा निवासी रकीब अहमद शेख और पाकिस्तानी नागरिकों वलीद और नुमान के रूप में हुई है. कुलगाम जिले के तुरीगाम इलाके में रविवार को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक पुलिस उपाधीक्षक शहीद हो गये. मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. उन्होंने बताया कि पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध थे. वलीद और नुमान जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में सक्रिय थे.

प्रवक्ता ने कहा, पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इन आतंकवादियों ने इलाके में कई हमलों की साजिश रची थी और उन्हें अंजाम दिया था. लोगों पर ज्यादती, आतंकी हमलों, सुरक्षाबलों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले जैसे कई मामले उनके खिलाफ दर्ज थे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उनकी तलाश थी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से राइफलों सहित अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है.

Next Article

Exit mobile version