पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर त्रिपुरा के प्रमेश ने डाला राष्ट्रविरोधी Video, कर्नाटक से हुआ गिरफ्तार

अगरतला : त्रिपुरा के खोवाई जिला निवासी 23 वर्षीय एक व्यक्ति को पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर कथित राष्ट्र-विरोधी वीडियो अपलोड करने के मामले में कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिले के सोनाचरनपारा गांव के रहने वाले आरोपी के खिलाफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2019 2:39 PM

अगरतला : त्रिपुरा के खोवाई जिला निवासी 23 वर्षीय एक व्यक्ति को पुलवामा आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर कथित राष्ट्र-विरोधी वीडियो अपलोड करने के मामले में कर्नाटक से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि जिले के सोनाचरनपारा गांव के रहने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया है. पुलवामा में बर्बर आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

जिला पुलिस अधीक्षक कृष्णेंदु चक्रवर्ती ने कहा, ‘प्रमेश देबबर्मा की वीडियो क्लिप फेसबुक पर वायरल होने के बाद पुलिस उसके घर गयी. वहां पता चला कि वह मैसूर के एक होटल में काम करता है. पुलिस ने वहां पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया. उसे रविवार को यहां लाया जायेगा.’

इस महीने त्रिपुरा में दर्ज किया गया देशद्रोह का यह दूसरा मामला है. इससे पहले पुलिस ने तीन स्थानीय नेताओं के खिलाफ पश्चिमी त्रिपुरा जिले में देशद्रोह का मामला दर्ज किया था.

इन नेताओं में इंडिजिनस नेशनलिस्ट पार्टी ऑफ त्रिपुरा के महासचिव जगदीश देबबर्मा, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के नेता अघोर देबबर्मा और बोरोक पीपुल्स ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन के नेता एंथनी देबबर्मा शामिल हैं, जो एक ऐसी रैली में शामिल हुए जहां कथित राष्ट्र विरोधी नारे लगाये गये थे.

Next Article

Exit mobile version