Aus vs India: प्रधानमंत्री, राहुल और खेलमंत्री भूले टीम इंडिया को बधाई देना

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने आॅस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार वनडे शृंखला जीतकर इतिहास रच दिया लेकिन हैरानी की बात यह है कि आम तौर पर ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ टीम को बधाई देना भूल गये. भारत ने आज मेलबर्न […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2019 10:44 PM

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने आॅस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार वनडे शृंखला जीतकर इतिहास रच दिया लेकिन हैरानी की बात यह है कि आम तौर पर ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ टीम को बधाई देना भूल गये.

भारत ने आज मेलबर्न में तीसरे और आखिरी वनडे में आॅस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर वनडे शृंखला 2-1 से जीती. इससे पहले भारत ने टेस्ट शृंखला भी इसी अंतर से जीती थी और टी20 शृंखला ड्राॅ रही थी.

भारतीय टीम एकमात्र ऐसी टीम बन गयी है, जो आॅस्ट्रेलिया दौरे से एक भी शृंखला गंवाये बिना लौटेगी. भारतीय समयानुसार करीब सवा चार बजे मैच खत्म हुआ लेकिन उसके पांच घंटे बाद तक प्रधानमंत्री कार्यालय, राहुल या राठौड़ ने टीम को बधाई नहीं दी थी.

प्रधानमंत्री ने अपने व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल से 12 बरस के डी गुकेश को भारत का सबसे कम उम्र का ग्रैंडमास्टर बनने पर बधाई दी लेकिन टीम की जीत पर रात नौ बजकर 40 मिनट तक कोई बधाई नहीं दी गयी थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल पर आखिरी ट्वीट करीब सवा दो बजे था जिसमें मुद्रास्फीति और विकास दर का जिक्र था. वहीं राहुल गांधी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आखिरी ट्वीट 16 जनवरी को किया गया है.

वहीं सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय खेलमंत्री और ओलिंपिक रजत पदक विजेता राठौड़ ने इन पांच घंटों में छह ट्वीट और तीन रिट्वीट किये लेकिन उसमें विराट कोहली एंड कंपनी को बधाई देने वाला कोई ट्वीट नहीं था.

हैरानी की बात इसलिए भी है क्योंकि युवाओं में खेलों को लेकर जागरूकता जगाने के लिए राठौड़ की ही पहल से पुणे में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया गया है.

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने टीम इंडिया को इस ऐतिहासिक जीत पर ट्विटर पर बधाई दी है.

Next Article

Exit mobile version