शीला दीक्षित की ताजपोशी में पहुंचे सिख दंगों के आरोपी टाइटलर कहा- मेरे खिलाफ कोई FIR दर्ज है क्या ?

नयी दिल्ली : लगातार 15 साल तक दिल्ली के मुख्‍यमंत्री पद पर काबिज रहीं शीला दीक्षित ने कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान संभाल ली है. बुधवार को पदभार ग्रहण समारोह में 1984 सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर भी नजर आये जिसपर हंगामा हो चला है. मामले पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कांग्रेस अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2019 2:35 PM

नयी दिल्ली : लगातार 15 साल तक दिल्ली के मुख्‍यमंत्री पद पर काबिज रहीं शीला दीक्षित ने कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान संभाल ली है. बुधवार को पदभार ग्रहण समारोह में 1984 सिख दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर भी नजर आये जिसपर हंगामा हो चला है.

मामले पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है और कहा है कि उनके परिवार ने हाल ही में क्या किया ? राहुल जी इसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. यह सब बयां करता है कि उनके मन में सिख दंगा पीड़ितों के लिए कोई भावना नहीं है.

हंगामे के बीच सिख दंगों में सज्जन कुमार को हुई सजा पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि कोर्ट के फैसले पर कोई क्या कह सकता है ? आपलोग हमारा नाम भी लेते हैं, ऐसा क्यों हैं? क्या मेरे खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज है? क्या कोई केस है? फिर क्यों आपलोग मेरा नाम लेते हो? किसी ने कहा और आपने मान लिया.

यहां चर्चा कर दें कि 1984 में हुए भीषण सिख दंगों का आरोप टाइटलर पर भी है और मामले में कोर्ट ने पूर्व कांग्रेस सासंद सज्जन कुमार को उम्रकैद की सजा सुनायी है.

‘शीला दीक्षित आई है, बदलाव की आंधी आई है’
पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया. डीपीसीसी कार्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में शीला के साथ ही नवनियुक्त कार्यकारी अध्यक्षों- देवेंद्र यादव, राजेश लिलोठिया और हारून यूसुफ ने भी कार्यभार संभाला. मौके पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने ‘शीला दीक्षित आई है, बदलाव की आंधी आई है’ के नारे लगाए. शीला के कार्यभार संभालने के मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह, जनार्दन द्विवेदी, अजय माकन, पीसी चाको और संदीप दीक्षित मौजूद थे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शीला दीक्षित के अनुभव पर भरोसा जताते हुए हाल ही में उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही देवेन्द्र यादव, हारून यूसुफ और राजेश लिलोठिया को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया.

Next Article

Exit mobile version