नरेंद्र मोदी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को दिल्ली में ‘मार्च’ करेंगे किसान

नयी दिल्ली : देशभर के एक लाख से ज्यादा किसानों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को राजधानी में बड़ा मार्च निकालने की योजना बनायी है. अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआईकेएससीसी) के संयोजक हन्नान मोल्ला ने कहा कि 29 नवंबर को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों बिजवासन, मजनूं का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2018 1:18 PM

नयी दिल्ली : देशभर के एक लाख से ज्यादा किसानों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को राजधानी में बड़ा मार्च निकालने की योजना बनायी है. अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआईकेएससीसी) के संयोजक हन्नान मोल्ला ने कहा कि 29 नवंबर को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों बिजवासन, मजनूं का टीला, निजामुद्दीन और आनंद विहार से रामलीला मैदान तक किसान मुक्ति मार्च निकाला जायेगा.

एआईकेएससीसी 208 किसान तथा कृषि कर्मचारियों का संगठन है. मार्च के पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘एक शाम किसान के नाम’ का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें जाने-माने गायक और कवि हिस्सा लेंगे. मोल्ला जो माकपा के वरिष्ठ नेता भी हैं, ने कहा कि 30 नवंबर को किसान रामलीला मैदान से संसद की ओर मार्च शुरू करेंगे.

इसके बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भाजपा को छोड़कर किसान नेता और अलग-अलग दलों के नेता किसानों के मुद्दों पर आवाज बुलंद करेंगे. अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आंध्रप्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों समेत तमाम बड़े विपक्षी नेताओं को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version