CM अमरिंदर ने कहा – अमृतसर ब्लास्ट में पाकिस्तान का हाथ, मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

चंडीगढ़ : पंजाब के अमृतसर स्थित निरंकारी मिशन में हुए विस्फोट के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बुधवार की इसकी घोषणाकरतेहुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नेकहाकि इस ब्लास्ट में पाकिस्तान की आईएसआई का हाथ है. उन्होंने कहा कि इस हमले में दो लोग शामिल थे. इनमें से एक 26 साल के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2018 6:24 PM

चंडीगढ़ : पंजाब के अमृतसर स्थित निरंकारी मिशन में हुए विस्फोट के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बुधवार की इसकी घोषणाकरतेहुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नेकहाकि इस ब्लास्ट में पाकिस्तान की आईएसआई का हाथ है.

उन्होंने कहा कि इस हमले में दो लोग शामिल थे. इनमें से एक 26 साल के बिक्रमजीत सिंह को पकड़ा गया है. उन्होंने कहा कि दूसरे आरोपी की भी पहचान कर ली गयी है, उसका नाम अवतार सिंह है. जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा. पुलिस ने हमले में इस्तेमाल बाइक को भी बरामद कर लिया है. उन्होंने बताया कि ब्लास्ट के 72 घंटों के भीतर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गयी थी और 20 लोग जख्मी हुए थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हमले में कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है. यह पूरी तरह आतंकवाद का मामला है. निरंकारी मिशन को निशाना बनाया गया, क्योंकि वहां मौजूद लोग आतंकियों के लिए आसान टारगेट थे. उन्होंने बताया कि हमारे पास पहले से ही सूचना थी कि दूसरे संगठनों को निशाना बनाया जा सकता है और ऐसे में हमने ऐहतियाती कदम उठाये और हमले रोकने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा कि हमले का मास्टमाइंड आईएसआई है. सीएम ने कहा कि इस हमले जिस ग्रनेड का इस्तेमाल कियाकिया गया उसे पाकिस्तान में बनाया गया था. इसे बनाने का लाइसेंस पाकिस्तान ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के पास है. उन्होंनेकहा कि इस तरह के ग्रेनेड का इस्तेमाल कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ किया जाता है. इस ग्रेनेड में पैलेट्स भरे हुए थे.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि पाकिस्तान पंजाब में शांति के माहौल को बिगाड़ने की काेशिशकररहा है.इससेसंबंधित उन्होंने कई सबूत भी दिखाये. उन्होंने राज्यवासियों को आश्वस्त किया कि पंजाब में शांति कायम रखी जायेगी.उन्होंने कहा, पाकिस्तान राज्य में शांति के माहौल को बिगाड़ने के लिए आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का इस्तेमाल कर रहा है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के बाद अब पाकिस्तान पंजाब, राजस्थान और गुजरात जैसे सीमावर्ती राज्यों को अशांत करना चाहता है. सीएम ने कहा कि हमने 17 मॉड्यूल्स का भंडाफोड़ किया है. कुल 81 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 77 हथियार जब्त किये गये हैं और आईईडी, ग्रेनेड आदि बरामद किये गये है. हमारी सेना आतंकियों से एक कदम आगे है.

Next Article

Exit mobile version