सड़क पर थूके तो खैर नहीं, देना होगा जुर्माना और करनी पड़ेगी…

पुणे (महाराष्ट्र) : सड़कों पर थूकने वालों को तमीज सिखाने और शहर की सड़कों को साफ रखने के लिए पुणे निगर निकाय ने फैसला किया है कि यदि कोई सड़क पर थूकता हुआ दिखेगा तो उसे अपनी थूक खुद साफ करनी पड़ेगी और जुर्माना भी देना होगा. पुणे महानगरपालिका के ठोस कचरा प्रबंधन विभाग के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2018 3:45 PM

पुणे (महाराष्ट्र) : सड़कों पर थूकने वालों को तमीज सिखाने और शहर की सड़कों को साफ रखने के लिए पुणे निगर निकाय ने फैसला किया है कि यदि कोई सड़क पर थूकता हुआ दिखेगा तो उसे अपनी थूक खुद साफ करनी पड़ेगी और जुर्माना भी देना होगा.

पुणे महानगरपालिका के ठोस कचरा प्रबंधन विभाग के प्रमुख ज्ञानेश्वर मोलक ने कहा कि प्राधिकार को लगा कि थूकने वालों पर लगाम लगाने के लिए सिर्फ आर्थिक जुर्माना पर्याप्त नहीं है. उन्होंने कहा कि यह कदम पिछले सप्ताह पांच वार्ड…. बिबवेवाडी, औंध, येरवड़ा, कस्बा और घोले रोड में लागू किया गया.

उन्होंने कहा, पिछले आठ दिनों में निकाय के स्वच्छता निरीक्षकों ने सड़क पर थूकते हुए 156 लोगों को पकड़ा. उन सभी को तुरंत अपना थूक साफ करने को कहा गया और प्रत्येक पर 150 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

मोलक ने कहा कि इस सजा के पीछे एक ही वजह है कि गलती करने वालों को थूक साफ करने को कहने पर उन्हें लाज आएगी और अगली बार से वह ऐसी गलती नहीं करेंगे. एक बार सजा मिलने के बाद सड़क पर थूकने से पहले दो बार सोचेंगे.

Next Article

Exit mobile version