एक रिर्पोट के अनुसार, गुजरात में अनपढ़ विधायकों से कम कमाते हैं उच्च डिग्रीधारी विधायक

अहमदाबाद : गुजरात के अनपढ़ या स्कूली शिक्षा प्राप्त विधायक स्नातक या उच्च डिग्रीधारी विधायकों से कहीं ज्यादा कमाते हैं. सोमवार को एक एनजीओ की प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. चुनाव सुधार के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने यह रिपोर्ट तैयार की और प्रकाशित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2018 6:01 AM
अहमदाबाद : गुजरात के अनपढ़ या स्कूली शिक्षा प्राप्त विधायक स्नातक या उच्च डिग्रीधारी विधायकों से कहीं ज्यादा कमाते हैं. सोमवार को एक एनजीओ की प्रकाशित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. चुनाव सुधार के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने यह रिपोर्ट तैयार की और प्रकाशित किया. इस रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के कुल 182 विधायकों में से 161 की औसत वार्षिक आय 18.80 लाख रुपये है.
स्नातक किये हुये 63 विधायकों की औसत सालाना आय 14.37 लाख रुपये है. पिछले साल हुये विधानसभा चुनाव से पहले सभी 182 विधायकों द्वारा दायर किये गये चुनावी हलफनामे का अवलोकन करने के बाद एडीआर और इससे संबद्ध ‘गुजरात इलेक्शन वॉच’ द्वारा तैयार की गई इस रिपोर्ट में विधायकों की वार्षिक आय, पेशा और शैक्षणिक योग्यता के बारे में ब्यौरा दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version