कर्नाटक : कोडगू में बाढ़ प्रभावितों की मदद कर रहे RSS और मुस्लिम एनजीओ

मदिकेरी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध ‘सेवा भारती’ और मुसलमानों द्वारा संचालित एक गैर-सरकारी संगठन ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट (भद्रावती)’ के स्वयंसेवक कर्नाटक के कोडगु जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों की मिलकर मदद रहे हैं. केरल की सीमा पर स्थित कोडगू जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से अब तक कम से कम 17 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2018 4:10 PM

मदिकेरी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध ‘सेवा भारती’ और मुसलमानों द्वारा संचालित एक गैर-सरकारी संगठन ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट (भद्रावती)’ के स्वयंसेवक कर्नाटक के कोडगु जिले में बाढ़ प्रभावित लोगों की मिलकर मदद रहे हैं. केरल की सीमा पर स्थित कोडगू जिले में बाढ़ के चलते 12 अगस्त से अब तक कम से कम 17 लोगों की जान जा चुकी है. मदिकेरी और इसके आसपास रहने वाले लोग 16 अगस्त से राहत शिविरों में रह रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : बाढ़ से तबाही: 500 लोगों के गांव में अब बचा है सिर्फ एक शख्स

राहत शिविर में रह रही कोडगू की निवासी अंजलि ने कहा कि हम जीवन को लेकर काफी चिंतामुक्त तथा आश्वस्त हैं. हमने सारी उम्मीद खो दी थी और तभी ‘सेवा भारती’ तथा ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ हमें बचाने के लिए सामने आये और हमें राहत मुहैया करायी. शिविर में रहने वाली एक अन्य महिला लक्ष्मी ने कहा कि मेरा मकान ढह गया है. मैं उम्मीद करती हूं कि सरकार मेरे जैसे लोगों की मदद करेगी.

‘सेवा भारती’ और ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ ने करीब 1,000 लोगों को राहत सामग्री मुहैया करायी है. ‘उस्मानिया चैरिटेबल ट्रस्ट’ के महासचिव मुसव्विर बाशा ने कहा कि उन्होंने असहाय लोगों को चावल के पैकेट, पानी की बोतलें, बिस्कुट, मुफ्त एंबुलेंस सेवा, चिकित्सा किट आदि मुहैया कराने के लिए पांच लाख रुपये खर्च किये हैं.

संगठन के अध्यक्ष जीबीटी बाबू ने कहा कि उसने आरएसएस के एनजीओ के साथ मिलकर 10 लोगों को बचाया है. कोडगू जिले में 5,000 से अधिक लोग बेघर हो गये हैं, जहां राहत एवं बचाव कार्य पूरी तेजी से जारी है.

Next Article

Exit mobile version