पहले की तरह साल में एक बार ही होगी NEET परीक्षा, NEET-2019 पांच मई को

नयी दिल्ली : नीट-यूजी की परीक्षा इस साल भी एक बार ही होगी, पिछले साल के पैटर्न पर ही इसे आयोजित किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिश के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुरोध किया था कि पिछले साल जिस पैटर्न पर यह परीक्षा हुई थी, उसी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2018 7:21 AM

नयी दिल्ली : नीट-यूजी की परीक्षा इस साल भी एक बार ही होगी, पिछले साल के पैटर्न पर ही इसे आयोजित किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिश के बाद मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुरोध किया था कि पिछले साल जिस पैटर्न पर यह परीक्षा हुई थी, उसी पैटर्न पर इस साल भी हो.

इसे स्वीकार करते हुए इस साल भी नीट को पेन-पेपर पद्धति में आयोजित करने का फैसला किया गया है. दरअसल, पिछले महीने सरकार ने एलान किया था कि नवगठित नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) साल में दो बार राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगी. साथ ही यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी.

केंद्र ने पलटा फैसला,नीट-2019 पांच मई को :नीट परीक्षा पांच मई, 2019 को होगी. पंजीयन एक से 30 नवंबर, 2018 के बीच होगा और परिणाम पांच जून 2019 तक जारी होगा.

अब क्या होगा

-कंप्यूटर की जगह पहले की तरह कागज-कलम के जरिये परीक्षा

-पिछले आयोजन की तरहउतनी ही भाषाओं में होगी परीक्षा

Next Article

Exit mobile version