एनडी तिवारी की स्थिति नाजुक, कई अंग बेकार पड़े

नयी दिल्ली : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया है कि पूर्व वरिष्ठ राजनेता एनडी तिवारी की हालत और बिगड़ गई है और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है. पूर्व राजनेता को पिछले साल 20 सितंबर को मस्तिष्काघात के बाद साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 10, 2018 10:03 PM

नयी दिल्ली : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया है कि पूर्व वरिष्ठ राजनेता एनडी तिवारी की हालत और बिगड़ गई है और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है.

पूर्व राजनेता को पिछले साल 20 सितंबर को मस्तिष्काघात के बाद साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां तीन दिन पहले उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था.

अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत बेहद नाजुक है. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी ने रविवार को कहा था कि उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है क्योंकि उनकी हालत बेहद गंभीर है.

दिल्ली में मौजूद रावत ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने तिवारी का इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है. अस्पताल परिसर में उन्होंने कहा, एनडी तिवारी जी की हालत बेहद गंभीर है और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है.

दवाओं से ज्यादा अब उन्हें दुआओं की जरूरत है. शेखर ने पहले कहा था कि उनके पिता की किडनी खराब होने के बाद उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है और पेट में संक्रमण के लिए उन्हें एंटीबायोटिक्स और एंटीफंगल दवाएं भी दी जा रही हैं.

रावत ने वरिष्ठ राजनेता (जब तिवारी मुख्यमंत्री थे) के साथ काम करने के दिनों को याद करते हुए कहा, उन्होंने हमें सिखाया कि सरकार कैसे काम करती है. तिवारी जी ने राजनीति में हमारी सफलता का मार्ग प्रशस्त किया. वह मेरे गुरु जैसे हैं.

Next Article

Exit mobile version