महाराष्ट्र: छिनछोटी झरने पर फंसे 100 से ज्यादा लोग किये गये रेस्क्यू, एक की मौत

मुंबई : पालघर जिले के वसई में छिनछोटी झरने में पिकनिक मनाने गये एक शख्‍स की शनिवार को मौत हो गयी जबकि 12 अन्य फंस गये. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान चलाया गया. एक ट्वीट ने बचा ली 26 बच्चियों की जिंदगी, जानिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 8, 2018 10:25 AM

मुंबई : पालघर जिले के वसई में छिनछोटी झरने में पिकनिक मनाने गये एक शख्‍स की शनिवार को मौत हो गयी जबकि 12 अन्य फंस गये. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए राहत अभियान चलाया गया.

एक ट्वीट ने बचा ली 26 बच्चियों की जिंदगी, जानिए पूरा मामला

एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), अग्निशमन दल और स्थानीय पुलिस की टीमों ने लगभग 100 अन्य लोगों को बचा लिया है. मानसून के दौरान पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय गंतव्य माने जाने वाला यह झरना , यहां से 70 किलोमीटर दूर तुंगारेश्वर वन क्षेत्र में स्थित है. अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही थी जिससे ये लोग फंस गये और इससे राहत एवं बचाव का काम भी बाधित हुआ है.

थाईलैंड : नौ दिन बाद ज़िंदा मिले बच्चे, अब बाहर निकालने की चुनौती

बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया होता तो हादसा काफी बड़ा हो सकता था. यहां चर्चा कर दें कि छिनछोटी का झरना मॉनसून में सैलानियों के आकर्षण का केंद्र होता है. यह झरना तुंगरेश्वर के जंगलों में स्थित हैं.

Next Article

Exit mobile version