कांग्रेस नेता प्रियंका की बेटी को रेप की धमकी : गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस को दिया मामला दर्ज करने का निर्देश

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वह कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को टि्वटर पर मिली धमकी के सिलसिले में एक मामला दर्ज करे और दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे. मंत्रालय ने टि्वटर इंडिया से उस अकाउंट का ब्योरा देने को कहा, जिससे प्रियंका को धमकी दी गयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2018 10:36 PM

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस से कहा है कि वह कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को टि्वटर पर मिली धमकी के सिलसिले में एक मामला दर्ज करे और दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे.

मंत्रालय ने टि्वटर इंडिया से उस अकाउंट का ब्योरा देने को कहा, जिससे प्रियंका को धमकी दी गयी थी.

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को टि्वटर के मार्फत मिली धमकी के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मुंबई पुलिस को एक मामला दर्ज करने, धमकी देने वाले की पहचान करने और कानूनी कार्रवाई करने को कहा है.

उन्होंने बताया कि मंत्रालय ने टि्वटर को अकांउट का ब्योरा देने को भी कहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता ने एक टि्वटर यूजर द्वारा उनकी 10 साल की बेटी से बलात्कार की धमकी देने के बाद मुंबई पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज करायी थी.

यहां यह जानना गौरतलब है कि इन दिनों ट्विटर पर लोग गणमान्य लोगों को भी कमेंट करने से गुरेज नहीं कर रहे. प्रियंका चतुर्वेदी से पहले, पिछले दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की गयी.

इस पर भाजपा और विपक्षीदलों के बीच जुबानी जंग छिड़ गयी. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि सुषमा को भाजपा द्वारा तैयार किये गये राक्षस (ट्रोलर्स) ही निशाना बना रहे हैं.

वहीं, भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने चतुर्वेदी को इस मुद्दे को राजनीतिक रंग नहीं देने, बल्कि कानूनी उपाय करने को कहा. सुषमा एक हिंदू-मुस्लिम दंपती से जुड़े पासपोर्ट विवाद को लेकर ऑनलाइन ट्रोल का सामना कर रही हैं.

इसी बीच, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि सुषमा स्वराज को ट्रोल करना गलत है. उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वराज को ट्रोल किये जाने में इस्तेमाल की गयी भाषा की कड़े शब्दों में निंदा की.

Next Article

Exit mobile version