राजनाथ ने पाकिस्‍तान को लताड़ा, कहा – हम पड़ोसी को रिश्‍तेदार समझते हैं और वे आतंकवाद फैलाते हैं

नयी दिल्‍ली : पाकिस्‍तान को आड़े हाथ लेते हुए गृहमंत्री राजनाथ ने आतंकवाद फैलाने के लिए उसकी कड़ी आलोचना की. एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि हम (भारत) अपने पड़ोसी के साथ अच्‍छा संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन हमारा पड़ोसी (पाकिस्‍तान) आतंकवाद का सहारा लेकर हमारे देश को तोड़ने का प्रयास कर रहा है. उन्‍होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 1:18 PM

नयी दिल्‍ली : पाकिस्‍तान को आड़े हाथ लेते हुए गृहमंत्री राजनाथ ने आतंकवाद फैलाने के लिए उसकी कड़ी आलोचना की. एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि हम (भारत) अपने पड़ोसी के साथ अच्‍छा संबंध रखना चाहते हैं, लेकिन हमारा पड़ोसी (पाकिस्‍तान) आतंकवाद का सहारा लेकर हमारे देश को तोड़ने का प्रयास कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि तमाम अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के बावजूद पाकिस्‍तान आतंकवाद का रास्‍ता नहीं छोड़ रहा है.

राजनाथ ने कहा, ‘हम हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं. हम अपने पड़ोसी देशों को रिश्तेदार समझते हैं. हालांकि उनमें से एक सुनता नहीं है पर उसे किसी दिन सुनना पड़ेगा. सारी अंतरराष्ट्रीय ताकतें उनपर दबाव डाल रही हैं.’

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां आतंकवाद का बहिष्कार करने के लिए उन्हें मनाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं. हमारे पड़ोसी होकर भी वह (पाकिस्तान) आतंकवाद की मदद से हमारे देश को तोड़ने की साजिश कर रहा है.’ राजनाथ ने सेना की तारीफ करते हुए कहा कि हमें हमारे सुरक्षा बलों पर गर्व है, क्योंकि वे आतंकवादी हमलों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पर राजनाथ ने कहा कि विपक्ष हमपर आरोप लगाता है कि हमरे कारण चोकसी ओर मोदी जैसे लोग देश छोड़कर भाग गये. हम संसद में भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल पेश किया जायेगा. इस बिल की मदद से भगोड़ा आर्थिक अपराधियों की संपत्ती जब्‍त की जायेगी. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ. पिछली सरकार की नीतियों के कारण अपराधी विदेश भागते हैं.

Next Article

Exit mobile version