39 भारतीयों के शव लाने जनरल वीके सिंह इराक रवाना

नयी दिल्ली: विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह इराक में मारे गये 39 भारतीयों के शव वापस लाने केलिए रवाना हो गये. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मंत्री केसोमवार तक वापस आने की उम्मीद है. एक अधिकारी ने कहा कि मंत्री दोपहर करीब एक बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हुए. आधिकारिक सूत्रों ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 1, 2018 6:23 PM

नयी दिल्ली: विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह इराक में मारे गये 39 भारतीयों के शव वापस लाने केलिए रवाना हो गये. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मंत्री केसोमवार तक वापस आने की उम्मीद है. एक अधिकारी ने कहा कि मंत्री दोपहर करीब एक बजे हिंडन एयरबेस से रवाना हुए.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वापस लौटने के बाद वह परिजनों को शवों के अवशेष सौंपने के लिए पहले अमृतसर जायेंगे. इसके बाद वह पटना और कोलकाता जायेंगे. मारे गये लोगों में से कुछ के परिजनों ने 26 मार्च को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी.

इस महीने की शुरुआत में स्वराज ने संसद को बताया था कि जून, 2014 में इराक के मोसुल में आतंकी संगठन आइएसआइएस ने 40 भारतीयों का अपहरण कर लिया था. इनमें से एक हालांकि खुद को बांग्लादेशी मुसलमान बचाकर वहां से बच निकला था. उन्होंने कहा था कि बाकी 39 भारतीयों को बादूश ले जाया गया और उनकी हत्या कर दी गयी.

Next Article

Exit mobile version