राज्यसभा चुनाव : आप उम्मीदवार एनडी गुप्ता को चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट, कांग्रेस का दावा खारिज

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार एनडी गुप्ता को बड़ी राहत मिली है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत को खारिज कर दिया है. गुप्ता पर लाभ के पद पर बनें रहने का आरोप था. इस कदम के बाद अब गुप्ता के लिए उम्मीदवारी का रास्ता पूरी तरह साफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2018 12:54 PM

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा के उम्मीदवार एनडी गुप्ता को बड़ी राहत मिली है. चुनाव आयोग ने कांग्रेस की शिकायत को खारिज कर दिया है. गुप्ता पर लाभ के पद पर बनें रहने का आरोप था. इस कदम के बाद अब गुप्ता के लिए उम्मीदवारी का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है.

इस फैसले के बाद खुशी जताते हुए गुप्ता ने कहा, मेरे लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया गया जो बिल्कुल गलत है. आप नेता संजय सिंह ने भी गुप्ता का बचाव करते हुए कहा, यह सब सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया गया है. गुप्ता किसी भी लाभ के पद पर नहीं है. कांग्रेस के आरोप के बाद चुनाव आयोग के रिटर्निंग ऑफिसर ने जवाब मांगा.
चुनाव आयोग ने क्या पूछा- आयोग ने गुप्ता से सिर्फ दो सवाल किये थे.
1. एन डी गुप्ता नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं जो कि लाभ का पद है.
2. एन डी गुप्ता नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट की ऑडिट कमिटी के चेयरमैन हैं जिसका कुल फण्ड करीब 1.75 लाख करोड़ रुपये हैं.
आयोग के सवाल पर गुप्ता ने क्या जवाब दिया
दो सवालों के जवाब में गुप्ता की तरफ से तीन जवाब दिये गये- NPS के ट्रस्टी का पद लाभ का पद नहीं. इस पद से 29 दिसंबर को दिया इस्तीफ़ा. ऑडिट कमिटी के चेयरमैन का पद ट्रस्टी के नाते था, जब उस पद से इस्तीफ़ा ही दे दिया तो इस पद का मतलब ही नहीं.
गौरतलब है कि आप के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर बवाल मचा है. पार्टी के अंदर और बाहर इसे लेकर विरोध हो रहा है. मीडिया ने जब कुमार विश्वास के नाराज होने पर संजय सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कहा, कुमार से बातचीत मीडिया के माध्यम से नहीं होगी. हमें उन्हें जो भी कहना होगा हम सीधे उनसे कहेंगे. आम आदमी पार्टी से संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version