गणतंत्र दिवस पर एक नहीं बल्कि दस मुख्य अतिथि होंगे : PM नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस साल के अपने आखिरी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए बताया कि आगामी गणतंत्र दिवस समारोह में सभी दस आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, मेरे प्यारे देशवासियों, 26 जनवरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 31, 2017 2:12 PM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस साल के अपने आखिरी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित करते हुए बताया कि आगामी गणतंत्र दिवस समारोह में सभी दस आसियान देशों के नेता मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, मेरे प्यारे देशवासियों, 26 जनवरी हमारे लिए एक ऐतिहासिक-पर्व है. लेकिन इस वर्ष 26 जनवरी 2018 का दिन, विशेष रूप से याद रखा जायेगा. इस वर्ष गणतंत्र-दिवस समारोह के लिए सभी दस आसियान देशों के नेता मुख्य-अतिथि के रूप में भारत आयेंगे.

मोदी ने कहा, गणतंत्र-दिवस पर इस बार एक नहीं बल्कि दस मुख्य अतिथि होंगे. ऐसा भारत के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है. 2017, आसियान के देश और भारत, दोनों के लिए बेहतर रहा है.

उन्होंने कहा, आसियान ने 2017 में अपने 50 वर्ष पूरे किये और 2017 में ही आसियान के साथ भारत की साझेदारी के 25 वर्ष भी पूरे हुए हैं. 26 जनवरी को विश्व के 10 देशों के इन महान नेताओं का एक साथ शरीक होना हम सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है.

Next Article

Exit mobile version