गुजरात में एक ऐसा गांव जहां हुआ शून्य मतदान, 1000 मतदाताओं ने किया चुनाव बहिष्कार

अहमदाबाद : गुजरात में मोरबी जिले के गजादी गांव में शनिवार को शून्य मतदान हुआ क्योंकि पानी की समस्या से आजिज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें देखी गयीं लेकिन गजादी में 1000 पंजीकृत मतदाताओं में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 10:20 PM

अहमदाबाद : गुजरात में मोरबी जिले के गजादी गांव में शनिवार को शून्य मतदान हुआ क्योंकि पानी की समस्या से आजिज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में मतदान केंद्रों के बाहर लंबी लंबी कतारें देखी गयीं लेकिन गजादी में 1000 पंजीकृत मतदाताओं में से किसी ने भी वोट नहीं डाला. वैसे यह गांव मोरबी के टंकारा तहसील में है लेकिन यह जामनगर के कालावाड निर्वाचन क्षेत्र में आता है.

जिला प्रशासन ने कहा कि उसने ग्रामीणों को मतदान के वास्ते राजी करने का यथासंभव प्रयास किया था. मोरबी के जिलाधिकारी एवं जिला चुनाव अधिकारी आई के पटेल ने कहा, ग्रामीणों ने कुछ महीने पहले एलान किया था कि वे मतदान से दूर रहेंगे. उनकी मुख्य शिकायत जलापूर्ति को लेकर हैं.

वैसे गांव में पाइपलाइन से पानी पहुंचाया जा रहा है लेकिन उनका दावा था कि यह पर्याप्त नहीं है एवं उन्होंने दूसरी पाइपलाइन की मांग की थी. उन्होंने कहा, आज भी वरिष्ठ अधिकारी गांव में गये थे और उन्होंने उनसे वोट डालने की अपील की. लेकिन कोई भी मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचा.

Next Article

Exit mobile version