2022 तक भारत को िसरमौर बनाना है

केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री, कहा केदारनाथ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह माह में दूसरी बार शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. गर्भ गृह में रुद्राभिषेक किया. 700 करोड़ की पुनर्निर्माण योजनाओं का शिलान्यास किया. मोदी ने कहा कि इन कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आयेगी. सभी राज्यों को और उद्योग जगत से भी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 21, 2017 4:14 AM

केदारनाथ धाम पहुंचे प्रधानमंत्री, कहा

केदारनाथ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह माह में दूसरी बार शुक्रवार को केदारनाथ धाम पहुंचे. गर्भ गृह में रुद्राभिषेक किया. 700 करोड़ की पुनर्निर्माण योजनाओं का शिलान्यास किया. मोदी ने कहा कि इन कार्यों के लिए धन की कमी आड़े नहीं आयेगी. सभी राज्यों को और उद्योग जगत से भी हाथ बंटाने का आग्रह किया. मोदी ने कहा कि बाबा केदारनाथ के दर पर 2022 में आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश को दुनिया में सिरमौर बनाने का संकल्प लिया.
2022 तक भारत…
पहले की यात्राओं का जिक्र करते हुए कहा कि बाबा ने यह तय किया था कि यह काम बाबा के बेटे के हाथ से ही होगा. यही वजह है कि यहां भाजपा की सरकार बनी. इसके बाद अब केदारनाथ का भव्य पुनर्निर्माण का कार्य हो रहा है. एक बार फिर केदारधाम भव्य बनेगा.
2013 में आयी प्रलयंकारी प्राकृतिक आपदा में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने याद दिलाया कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में वह तब यहां आये थे और तत्कालीन मुख्यमंत्री से मिल कर उन्होंने केदारनाथ के पुनर्निर्माण में सहयोगी की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन केंद्र की कांग्रेस सरकार को यह मंजूर नहीं हुआ. मेरे प्रस्ताव पर कोहराम मचा दिया, लेकिन यह कार्य मेरे ही हाथों होना था.
बाबा केदार ने यहां बुलाया

Next Article

Exit mobile version