बारामूला : जैश का ऑपरेशनल कमांडर मुठभेड़ में ढेर, IB के लिस्ट में पांचवे नंबर पर था खालिद

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर खालिद को सेना ने मार गिराया है. खालिद कई तरह की आतंकी गतिविधियों में शामिल था और जैश का ऑपरेशनल कमांडर भी था. खालिद का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. खालिद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2017 2:27 PM

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल कमांडर खालिद को सेना ने मार गिराया है. खालिद कई तरह की आतंकी गतिविधियों में शामिल था और जैश का ऑपरेशनल कमांडर भी था. खालिद का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. खालिद आईबी की लिस्ट में पांचवे नंबर पर था, वह A+++ कैटगरी का आतंकी था. .खालिद पर उत्तरी कश्मीर और सेंट्रल कश्मीर में जैश के नेटवर्क को मजबूत बनाने और स्थानीय लड़कों के भर्ती की जिम्मेवारी थी.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सैनिकों को दी खुली छूट, पाकिस्तान गोलीबारी करे, तो दें मुंहतोड़ जवाब

बताया जा रहा है कि आज दोपहर बारह बजे जब सेना का गश्ती दल जा रहा था. तब उस पर घात लगाकर हमला किया गया. सेना ने इस हमले का जवाब दिया. इसमें खालिद को गोली लगी. जख्मी खालिद ने पास के स्कूल में शरण ली. सुरक्षाबलों ने इसे सरेंडर करने को कहा लेकिन उसने गोलीबारी जारी रखी. लगभग 25 मिनट तक चले एनकाउंटर के बाद सेना ने खालिद को मारा गिराया. लडूरा में उसकी मौत को जैश के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि खालिद के तार पाकिस्तान से जुड़़े थे और सीमापार से मिल रही मदद से वो लगातार घाटी में आतंकी गतिविधियां चला रहा था.

…जब नाथुला बार्डर पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को देख फोटो खींचने लगे चीनी सैनिक

खालिद बीएसएफ कैंप पर हमले का आरोपी था. आपको बता दें कि ऑपरेशनल कमांडर ही हमले और धमाके की योजना बनाता है. खालिद उत्तरी कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की कार्यवाही देखता था. गौरतलब कि पिछले सप्ताह भी बारामूला में मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों के पास से दो हथियार भी बरामद किए थे. बारामूला की 19 डिविज़न के जनरल आर.पी.कलिता ने कहा था कि करीब 60-70 पाकिस्तान घुसपैठिये सीमापार से घुसने के लिए तैयार हैं.

Next Article

Exit mobile version