VIDEO: नेपाल के पीएम देउबा का राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत, देखें वीडियो

नयी दिल्ली : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत किया गया. देउबा भारत की पांच दिन की सरकारी यात्रा पर बुधवार को दिल्ली पहुंचे जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. दोनों नेता गुरुवार को विविध विषयों एवं संबंधों के विभिन्न आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2017 9:30 AM

नयी दिल्ली : नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक स्वागत किया गया. देउबा भारत की पांच दिन की सरकारी यात्रा पर बुधवार को दिल्ली पहुंचे जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. दोनों नेता गुरुवार को विविध विषयों एवं संबंधों के विभिन्न आयामों पर व्यापक चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. मोदी ने कहा कि करीबी और मित्र पड़ोसी नेपाल के प्रधानमंत्री माननीय शेर बहादुर देउबा का स्वागत करते हुए खुशी महसूस कर रहा हूं. गुरुवार को अधिक सघन वार्ता को लेकर आशान्वित हूं.

इससे पहले, बुधवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एयरपोर्ट पर देउबा की आगवानी की. सुषमा का देउबा की आगवानी करने के लिए एयरपोर्ट पर जाना, इस यात्रा के महत्व को दर्शाता है. समझा जाता है कि देउबा की ओर से मोदी को नेपाल की राजनीतिक स्थिति खासकर मधेसी आंदोलन के बारे में अवगत कराया जा सकता है. बता दें कि प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद शेर बहादुर देउबा अपने पहले विदेश दौरे के तहत चार दिनों की यात्रा भारत आये हैं.

Next Article

Exit mobile version