दर्शकों के दिलो-दिमाग पर अबतक छाई हुई है ”शोले” : अमिताभ

मुंबई : इस महीने ‘शोले’ की रिलीज के 40 साल पूरे होने पर भावविभोर अमिताभ बच्चन ने इस क्लासिक फिल्म को याद किया और अपने प्रशंसकों से फिल्म की शूटिंग के दौरान के कुछ अनछुए पलों को साझा किया. फिल्म में बच्चन और धर्मेंद्र की वास्तविक जीवन की जीवनसंगिनी रहीं जया भादुड़ी और हेमा मालिनी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 13, 2015 4:07 PM

मुंबई : इस महीने ‘शोले’ की रिलीज के 40 साल पूरे होने पर भावविभोर अमिताभ बच्चन ने इस क्लासिक फिल्म को याद किया और अपने प्रशंसकों से फिल्म की शूटिंग के दौरान के कुछ अनछुए पलों को साझा किया. फिल्म में बच्चन और धर्मेंद्र की वास्तविक जीवन की जीवनसंगिनी रहीं जया भादुड़ी और हेमा मालिनी भी थीं.

72 वर्षीय बच्चन ने ‘शोले’ बनाए जाने के उस दौर को याद किया और इतने लंबे समय तक सिने प्रेमियों के जेहन में इसके ताजा बने रहने पर हैरानी जताई. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘शोले 40 साल… एक जीवन गुजर गया… लेकिन सभी फिल्मप्रेमियों के दिलो दिमाग में यह अब तक छाई हुई है…’

यह फिल्म 15 अगस्त, 1975 को रिलीज हुई थी. बच्चन ने फिल्म में एक अपराधी जय का किरदार निभाया था और धर्मेंद्र वीरु की भूमिका में नजर आये थे. फिल्म की कहानी ठाकुर के आदेश पर एक खूंखार डाकू गब्बर सिंह (अमजद खान) को पकडने के उनके प्रयास के ईद गिर्द घूमती है. ठाकुर की भूमिका संजीव कुमार ने निभाई थी.

रमेश सिप्पी निदेर्शित इस फिल्म को कर्नाटक के रामनगर के पहाडी क्षेत्र में फिल्माया गया था. फिल्म को बनाने में ढाई साल का वक्त लगा. जब ‘शोले’ रिलीज हुई थी तब इसे काफी नकारात्मक आलोचना झेलनी पडी थी और शुरु में उतनी कमाई भी नहीं हुई थी, लेकिन जुबानी प्रशंसा के चलते बाद में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही.

Next Article

Exit mobile version