अब कांग्रेस के साथ राजनीतिक पारी खेलेंगी दक्षिण भारतीय अभिनेत्री खुशबू

साउथ फिल्‍मों की मशहूर अभिनेत्री खुशबू द्रमुक छोडने के लगभग 6 महीने बाद अब कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उन्‍होंने इस बाबत बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. तमिलनाडू के कांग्रेस के प्रमुख ईवीकेएस इलनगोवन ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि,’ खुशबू नई दिल्‍ली में सोनिया गांधी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2014 12:34 PM

साउथ फिल्‍मों की मशहूर अभिनेत्री खुशबू द्रमुक छोडने के लगभग 6 महीने बाद अब कांग्रेस में शामिल हो गई हैं. उन्‍होंने इस बाबत बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. तमिलनाडू के कांग्रेस के प्रमुख ईवीकेएस इलनगोवन ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि,’ खुशबू नई दिल्‍ली में सोनिया गांधी की मौजूदगी में हमारी पार्टी में शामिल हुई हैं.

खुशबू मई 2010 में द्रमुक में उस समय शामिल हुई थी जब यह पार्टी तमिलनाडु में सत्तारूढ़ थी. उन्‍होंने 16 जून को यह कहते हुए द्रमुक छोडी थी कि पार्टी के लोग उनकी उपेक्षा कर रहे हैं. उनकी मेहनत को पार्टी कोई तवज्‍जो नहीं दे रहा है. उन्‍होंने द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि को लिखे पत्र में इस बात की शिकायत की थी. वहीं कांग्रेसी नेताओं को मानना है कि इस लोकप्रिय अभिनेत्री के पार्टी में जुड जाने से पार्टी को मनोबल बढेगा.

खुशबू को असली नाम नखत खान है. उनका जन्‍म 1970 में मुबंई में हुआ था. वह हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और मराठी भाषाओं की जानकार हैं. खुशबू दक्षिण भारतीय सिनेमा की सबसे अच्छे कलाकारों में से एक मानी जाती हैं. उन्‍होंने अभी तक सौ से अधिक फिल्मों में काम किया है और वह रजनीकांत, कमल हासन, मामोथी और मोहनलाल जैसे सुपरस्टारों के साथ भी काम कर चुकी हैं. उन्‍होंने एंक्टिंग के करियर में एक नया मुकाम हासिल किया है.

वर्ष 2005 में खुशबू एक विवादित बयान के चलते सुर्खियों में आई थी. उन्‍होंने अपने बयान में विवाह पूर्व सेक्‍स संबंधों को सही ठहराया था. इस मामले ने तूल पकडा और खुशबू पर केस तक दर्ज कर दिया गया था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने उन पर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. खुशबू ने बॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम किया था जिनमें ‘द बार्निंग ट्रेन’, ‘लावारिस’ और ‘दर्द को रिश्‍ता’ शामिल है. इन फिल्‍मों ने उन्‍हें एक विशिष्‍ट पहचान दिलाई. फिल्‍मी करियर में तो खुशबू ने अपार सफलता हासिल की लेकिन अब देखना दिलचस्‍प होगा कि वे राजनीति करियर में कितना सफल हो पाती हैं.

Next Article

Exit mobile version