ब्‍ल्‍ड डोनेसन कैंप लगाकर विश्‍व रिकार्ड बनाने की तैयारी में विवेक

बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय देश में सबसे बडा रक्‍तदान शिविर लगाने की तैयारी में हैं. अगले महिने छह सितंबर को यह रक्‍तदान शिविर पुरे देश में लगने जा रहा है जिसमें विवेक खुद भी रक्‍तदान करने वाले हैं और देश के युवाओं को भी रक्‍तदान करने के लिए जागरूक करने में लगे हैं. विवेक ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2014 12:57 PM

बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय देश में सबसे बडा रक्‍तदान शिविर लगाने की तैयारी में हैं. अगले महिने छह सितंबर को यह रक्‍तदान शिविर पुरे देश में लगने जा रहा है जिसमें विवेक खुद भी रक्‍तदान करने वाले हैं और देश के युवाओं को भी रक्‍तदान करने के लिए जागरूक करने में लगे हैं.

विवेक ने हाल ही में मुंबई शहर में रक्‍तदान शिविर लगाया था. जिसमें कई लोगों ने बढचढ कर हिस्‍सा लिया था. विवेक इसके लिए लागों को जागरूक भी करते दिखे. उन्‍होंने युवाओं को बताया कि देश के नौजवानों को बढचढ र इस सामाजिक कार्य में हिस्‍सा लेना चाहिए जिससे जरूरतमंदों को खून की आपूर्ति की जा सके. विवेक ने बताया कि रक्‍तदान करने से आप के अंदर खून की कमी नहीं होती है बल्कि शरीर में नये खून का संचार होता है. उन्‍होंने बताया कि ऐसा करने से आपको पिडित लोगों की दुआएं मिलती हैं जो बहुमुल्‍य है.

कैंसर एड एसोसियेसन के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर रहे विवेक ओबरॉय पिछले काफी वक्‍त से सामाजिक कार्यों से जुडे रहे हैं और समय-समय पर इस तरह के कार्यों से जुडते रहे हैं. विवेक की तरफ से अगली पहल 6 सितंबर को की जाने वाली हैं. इस शिविर के द्वारा करीब 300 शहरों में 700 से भी ज्‍यादा रक्‍तदान शिविर लगाया जाना है. उम्‍मीद लगाई जा रही है कि इस शिविर से 1,50,000 यूनिट इकट्ठा की जाएगी जो एक वर्ल्‍ड रिकार्ड बन सकता है्. ज्ञात हो कि इससे पहले एक दिन में करीब 60000 यूनिट ब्‍लड जमा करने का रिकार्ड दर्ज है.

Next Article

Exit mobile version