नागरिकता संशोधन बिल: बोले अजय देवगन – हिंसा कभी समाधान नहीं हो सकती

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि जो लोग संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें अपने विचार शांतिपूर्ण ढंग से रखने चाहिए. देश भर में जारी प्रदर्शनों पर राय देने वाली नामचीन हस्तियों में शामिल हुए 50 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा कभी भी समाधान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2019 10:07 AM

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि जो लोग संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं उन्हें अपने विचार शांतिपूर्ण ढंग से रखने चाहिए. देश भर में जारी प्रदर्शनों पर राय देने वाली नामचीन हस्तियों में शामिल हुए 50 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा कभी भी समाधान नहीं हो सकती.

देवगन ने एक साक्षात्कार में कहा, “मेरा पक्ष यह है कि यह लोकतंत्र है, सरकार अपना काम कर रही है, वह एक नियम लाने की कोशिश कर रही है. लोकतंत्र का एक अधिकार है. लेकिन मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि दोनों के अपने अधिकार हैं, हिंसा से कुछ हल नहीं होने वाला है.’

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखने वाले बॉलीवुड सितारों की आलोचना की थी लेकिन अभिनेता का मानना है कि हस्तियों को अपनी राय देते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि उनके पास लोगों को प्रभावित करने की ताकत होती है.

उन्होंने कहा, “समस्या यह है कि हमें बात करते वक्त बहुत सावधान रहना होता है. हम किसी को गलत तरीके से फटकार सकते हैं और हम गलत या सही दोनों तरह के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं. जब तक हमें नहीं पता कि क्या हो रहा है हम उसके बारे में कुछ नहीं बोल सकते.”

फरहान अख्तर, परिणीति चोपड़ा, ऋचा चड्ढा, मोहम्मद जीशान अयूब, अनुराग कश्यप, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और स्वरा भास्कर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने संशोधित नागरिकता कानून पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Next Article

Exit mobile version