सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज कराने का समय बीत चुका है : फरहान अख्तर

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने बुधवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरेंगे क्योंकि सिर्फ सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर करने का वक्त अब निकल चुका है. अभिनेता ने ट्विटर पर घोषणा की कि बृहस्पतिवार को अगस्त क्रांति मैदान में आयोजित होने वाले विरोध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2019 2:02 PM

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर ने बुधवार को कहा कि वह संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरेंगे क्योंकि सिर्फ सोशल मीडिया पर गुस्सा जाहिर करने का वक्त अब निकल चुका है. अभिनेता ने ट्विटर पर घोषणा की कि बृहस्पतिवार को अगस्त क्रांति मैदान में आयोजित होने वाले विरोध प्रदर्शन में वह हिस्सा लेंगे.

अख्तर ने कहा, ‘‘मुंबई में अगस्त क्रांति मैदान पर 19 दिसंबर को मिलता हूं. सिर्फ सोशल मीडिया पर विरोध करने का वक्त अब निकल चुका है.’ अभिनेता ने संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी की व्याख्या करने वाली एक तस्वीर भी साझा की है.

संशोधित नागरिकता कानून में पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से यहां आए हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, पारसी और जैन समुदाय के शरणार्थियों को भारत की नागरिकता के लिए आवेदन करने का प्रावधान है जिन्हें उन देशों में धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा हो.

फरहान की यह प्रतिक्रिया दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में रविवार को दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के तीन दिन बाद आई है. अभिनेता के पिता और गीतकार जावेद अख्तर, अभिनेता जीशान अयूब, परिणीति चोपड़ा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज और अनुराग कश्यप समेत कई कलाकारों ने विश्वविद्यालय के भीतर हुई पुलिस कार्रवाई को लेकर छात्रों के प्रति एकजुटता प्रकट की है.

Next Article

Exit mobile version