नागरिकता कानून के विरोध में उतरे महेश भट्ट, कहा- देश हर किसी का है

मुंबई : प्रसिद्ध फिल्मकार महेश भट्ट संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ रविवार को यहां एक प्रदर्शन में शामिल हुए और कहा कि समय आ गया है कि लोग एकजुट हों और संदेश दें कि यह देश हर किसी का है. यह विरोध बैठक मुंबई में डॉ बी आर आंबेडकर के घर ‘राजगृह’ में आयोजित की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2019 9:49 AM

मुंबई : प्रसिद्ध फिल्मकार महेश भट्ट संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ रविवार को यहां एक प्रदर्शन में शामिल हुए और कहा कि समय आ गया है कि लोग एकजुट हों और संदेश दें कि यह देश हर किसी का है.

यह विरोध बैठक मुंबई में डॉ बी आर आंबेडकर के घर ‘राजगृह’ में आयोजित की गई थी जहां भट्ट के साथ कांग्रेस नेता संजय झा समेत अन्य शामिल हुए. भट्ट ने यहां एकत्र लोगों को संबोधित किया, “समय है कि लोग खड़े हों और कहें कि यह देश हम सबका है और यह हम सभी की ताकत एवं इच्छा है जिसे अंतत: अभिव्यक्त किया जा रहा है.”

उन्होंने कहा, “वह मोड़ आ गया है, भारत ने रविवार सुबह यह स्पष्ट कर दिया है. यहां आप सबका जुटना इस बात का सबूत है कि भारत की आत्मा जिंदा है.”

फिल्मकार ने कहा, “आज हम खुद को भारत के मूल विचार के प्रति समर्पित करते हैं जिसका इस पवित्र ग्रंथ में हमारे पूर्वजों ने जिक्र किया है और जिसकी हम सब कसम खाते हैं.” इस विरोध बैठक में मौजूद सभी ने भारत के संविधान की प्रस्तावना को बारी-बारी पढ़ा.

Next Article

Exit mobile version