ICU में भर्ती हैं लता मंगेशकर, महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल ने की जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना

मुंबई : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद यहां एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. मंगेशकर (90) को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल सूत्रों ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 13, 2019 2:11 PM

मुंबई : महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने की शिकायत के बाद यहां एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया. मंगेशकर (90) को सोमवार तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनकी हालत अब भी ‘‘नाजुक’ है लेकिन उसमें ‘‘धीरे-धीरे सुधार हो रहा है.’ राज्यपाल ने मंगेशकर को 12 नवंबर को लिखे पत्र में उम्मीद जतायी कि वह जल्द भी स्वस्थ होंगी.

कोश्यारी ने पत्र में कहा, ‘मैं अचानक आपके अस्वस्थ होने के बारे में जानकर चिंतित हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ भी गंभीर न हो और आप जल्द ही सामान्य हो जाए.’ मंगेशकर की रिश्तेदार रचना शाह ने मंगलवार को बताया कि गायिका की हालत ‘‘स्थिर और ठीक’ है.

यह पूछे जाने पर कि मंगेशकर को कब अस्पताल से छुट्टी मिलेगी इस पर उन्होंने कहा, ‘कुछ ही दिनों में.’ मंगेशकर ने हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दी. उनकी आखिरी पूर्ण एल्बम दिवंगत फिल्मनिर्माता यश चोपड़ा की 2004 में आयी फिल्म ‘‘वीर जारा’ के लिए थी.

उनका हालिया गीत ‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’, इस साल रिकॉर्ड किया गया और भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के तौर पर यह 30 मार्च को रिलीज किया गया. उन्हें 2001 में देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया.

Next Article

Exit mobile version