PM Modi की मुहीम को मिला विक्‍की कौशल का साथ, कहा- हमारे फिल्मी सेटों में आपको…

मुंबई: अभिनेता विक्की कौशल ने कहा है कि एक बार इस्तेमाल वाली प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद प्रत्येक फिल्म के सेट पर इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया जाए. वरुण धवन की आने वाली फिल्म ‘कुली नंबर 1′ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 18, 2019 9:08 AM

मुंबई: अभिनेता विक्की कौशल ने कहा है कि एक बार इस्तेमाल वाली प्लास्टिक का प्रयोग बंद करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद प्रत्येक फिल्म के सेट पर इस बात पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है कि प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं किया जाए. वरुण धवन की आने वाली फिल्म ‘कुली नंबर 1′ प्लास्टिक मुक्त होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है. विक्की ने सोमवार को कहा कि पहले कदम के तौर पर फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों ने स्टील की बोतलों का इस्तेमाल शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा,‘जितना कम प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जाए उतना ही अच्छा है. यह हमारे लिए, प्रकृति,हवा और पानी सब के लिए बेहतर है. आज जो करेंगे हमें अगली पीढ़ी को उसका जवाब देना होगा.’

उन्‍होंने आगे कहा,’ हमें अपनी प्रकृति के लिए सजग होने की जरूरत है. आप हमारे फिल्म सेट में प्लास्टिक की कोई बोतल नहीं पाएंगे.’ विक्की आईआईएफए रॉक्स के ग्रीन कार्पेट पर बोल रहे थे. यह आईआईएफए के 20वें सत्र का उद्घाटन सत्र था.

इस अवसर पर कैटरीना कैफ ने कहा कि हर किसी को प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करना चाहिए क्योंकि इससे बड़ा फर्क पड़ेगा. अभिनेता अर्जुन रामपाल ने कहा कि प्लास्टिक का निस्तारण जैविक तरीके से नहीं हो सकता और इसने हमारे ग्रह को बहुत नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने कहा,‘‘पर्यावरण परिवर्तन, विश्व का बढ़ता तापमान …हमें प्रभावित कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version