आईफा अवॉर्ड 2019: मायानगरी में लगा सितारों का मेला, छाई रही आयुष्मान की फिल्म ”अंधाधुंध”

मुबंई: आइफा अवॉर्ड 2019 की शुरुआत हो गयी है. ये आइफा का 20वां संस्करण है. ये पहली बार है जब आइफा अवॉर्डस का आयोजन भारत में किया जा रहा है. अवॉर्ड शो का आयोजन मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में किया गया जहां विक्की कौशल, राधिका आप्टे, अली फजल और कैटरीना कैफ से सितारों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 12:49 PM

मुबंई: आइफा अवॉर्ड 2019 की शुरुआत हो गयी है. ये आइफा का 20वां संस्करण है. ये पहली बार है जब आइफा अवॉर्डस का आयोजन भारत में किया जा रहा है. अवॉर्ड शो का आयोजन मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में किया गया जहां विक्की कौशल, राधिका आप्टे, अली फजल और कैटरीना कैफ से सितारों का जुटान हुआ.

पहले दिन तकनीकी कैटेगरी में पुरस्कार दिए गए. फिल्मफेयर के बाद आइफा में भी आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुंध का जलवा रहा.

टेक्निकल कैटेगरी में इनको मिला अवॉर्ड

तकनीकी कैटेगरी में आयुष्मान द्वारा अभिनित अंधाधुंध ने चार पुरस्कार जीते. स्क्रिप्ट राइटर श्रीरामराघवन, पूजा लाढा सुरती और योगेश चंदेकर को बेस्ट स्क्रिप्ट राइटिंग का पुरस्कार मिला. अंधाधुंध के लिए बेस्ट एडिटिंग का पुरस्कार पूजा लाढा सुरती को मिला. इसी फिल्म को बेस्ट साउंड मेकिंग के लिए भी पुरस्कार मिला. अजय कुमार पी बी इसके लिए पुरस्कृत किए गए. बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए डैनियर बी जॉर्ज को पुरस्कार मिला.

बधाई हो को बेस्ट डॉयलॉग का अवॉर्ड

हॉरर फिल्म तुंबाड को बेस्ट साउंड स्ट्रक्चर का अवॉर्ड मिला. तकनीकी कैटेगरी में ही सुदीप चटर्जी को फिल्म पद्मावत के लिए बेस्ट सिनेमेटोग्राफी का अवॉर्ड मिला. अक्षत घिल्डियाल को फिल्म बधाई हो के लिए बेस्ट डॉयलॉग का अवॉर्ड मिला. कृति मिद्या और ज्योति तोमर को फिल्म पद्मावत के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड दिया गया.

आइफा अवॉर्ड 2019 में बेस्ट मूवी, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर (मेल), बेस्ट एक्टर (फीमेल), बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (मेल), बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (फीमेल), बेस्ट परफॉर्मेंस इन निगेटिव रोल, बेस्ट कॉमिक रोल, स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर (मेल), स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर (फीमेल), बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, बेस्ट गीतकार, बेस्ट सिंगर (मेल), बेस्ट सिंगर (फीमेल) और बेस्ट स्टोरी कैटेगरी में पुरस्कार दिया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version